father-and-son-jailed-in-charge-of-murder-of-woman-missing-found-alive-in-amroha

अमरोहा : जिसके मर्डर केस में जेल में बंद थे बाप-बेटे, वह बॉयफ्रेंड के घर जिंदा मिली, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश की अमरोहा पुलिस ने शुक्रवार को 20 साल की एक युवती को खोज निकाला, जिसकी हत्या के आरोप में उसके तीन रिश्तेदार बीते एक साल से जेल में बंद थे। गिरफ्तार लोगों में युवती के पिता और भाई भी शामिल थे। पुलिस ने युवती को उसके बॉयफ्रेंड के घर से बरामद किया। आदमपुर पुलिस थाना इलाके में वह अपने पिता के घर से केवल 5 किमी की दूरी पर रहती थी।

पुलिस शुक्रवार को पोरवा गांव स्थित युवती के घर पहुंची। युवती को एक साल का बच्चा भी है। आदमपुर पुलिस थाने के एसएचओ पंकज वर्मा ने बताया कि उन्हें ऐसी जानकारी मिली थी कि पिछले साल फरवरी से लापता कमलेश अपने बॉयफ्रेंड राकेश सैनी के साथ उसके घर में रह रही है। इसके बाद पुलिस उसके घर पहुंची और महिला से पूछताछ की। इस दौरान उसने कबूल किया कि वह कमलेश है और अपनी मर्जी से अपने बॉयफ्रेंड के साथ यहां आई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला से पूछताछ के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह पांच महीने की गर्भवती है। पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर लिया है।

क्या है मामला
मामला 6 फरवरी 2019 का है। आदमपुर पुलिस थाना इलाके के मालकपुर गांव की रहने वाली कमलेश अचानक लापता हो गई। उसके पिता सुरेश कुमार ने थाने में कमलेश की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने 5 लोगों पर अपहरण का आरोप लगाया था। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों होराम सिंह और उसके भाई हरफूल सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर दिया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद मामले में ज्यादा कुछ नहीं किया गया और लड़की का पता भी नहीं चल पाया। बाद में यह केस आदमपुर पुलिस चौकी के एसएचओ अशोक कुमार शर्मा को सौंप दिया गया। उन्होंने इस पूरे मामले का ऐंगल बदल दिया और दिसंबर 2019 में सुरेश कुमार, उनके बेटे रूपकिशोन और एक अन्य रिश्तेदार देवेंद्र को युवती की हत्या कर शव नदी में फेंक देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इसे ऑनर किलिंग का मामला बना दिया। इतनी ही नहीं, पुलिस अधिकारियों ने तो यहां तक दावा किया कि उन्हें युवती के कपड़े, एक देशी पिस्टल और एक जोड़ी चप्पल भी बरामद किया है।

दो पुलिस अधिकारी सस्पेंड
युवती के अपने बॉयफ्रेंड के यहां मिलने के बाद थाने में हड़कंप मच गया। एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया है और मामले में जांच अधिकारी, इन्स्पेक्टर अशोक शर्मा को सस्पेंड कर दिया है। दोनों के खिलाफ विभगीय जांच के भी निर्देश दिए गए हैं। अडिशनल एसपी अजय प्रताप सिंह को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। महिला का भी बयान रेकॉर्ड कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *