number-of-dead-in-air-india-express-plane-crash-increased

एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हुई

कोझीकोड. केरल के कोझीकोड हवाई अड्डे पर हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार को 18 हो गई। हादसे में घायल 1 और यात्री ने दम तोड़ दिया है। मलाप्पुरम के कलेक्टर के. गोपालकृष्णन ने यहां बताया कि 1 और यात्री की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि केवल 1 को छोड़कर दुर्घटना में मारे गए सभी यात्रियों की पहचान कर ली गई है।

दुबई से 190 यात्रियों के साथ आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान शुक्रवार को यहां भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाई पट्टी पर फिसलने के बाद 35 फुट नीचे खाई में जा गिरी थी। अधिकारियों ने बताया था कि विमान गिरने के बाद 2 हिस्सों में टूट गया और उसमें सवार 17 लोगों की मौत हो गई तथा कई लोग घायल हो गए। मृतकों में मुख्य पायलट कैप्टन दीपक साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल हैं।केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन दिल्ली से कोझीकोड पहुंच गए हैं।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के भी हवाई अड्डे पहुंचने की उम्मीद है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में शनिवार को कहा कि एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य अधिकारी, चीफ ऑफ ऑपरेशंस और चीफ ऑफ फ्लाइट सेफ्टी पहले ही यहां हवाई अड्डे पर पहुंच चुके हैं।

कि सभी यात्रियों तथा उनके परिवार के सदस्यों को मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए दिल्ली तथा मुंबई से विशेष राहत विमानों की व्यवस्था की गई है। आपात प्रतिक्रिया निदेशक त्वरित राहत कार्यों के लिए कोझीकोड, मुंबई तथा दिल्ली में सभी एजेंसियों से समन्वय कर रहे हैं। बयान में कहा गया है कि एएआईबी (विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो), डीजीसीए और विमान सुरक्षा विभाग दुर्घटना की जांच के लिए शहर में पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *