tiktok may return in India

तो ऐसे भारत में फिर शुरू हो सकता है चालू होगा TikTok

नई दिल्ली. पिछले कुछ समय से माइक्रोसॉफ्ट-टिकटॉक डील को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं, लेकिन ट्रंप के आक्रामक रुख के चलते यह डील नहीं हो पाई। जानकारी मुताबिक ये संभव है कि आने वाले दिनों में भारत में दोबारा टिकटॉक शुरू हो सकता है। सरकार ने पिछले दिनों टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप को बैन कर दिया था।

फाइनैंशियल टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट बाइटडांस के साथ टिकटॉक के ग्लोबल बिजनस को खरीदने की योजना की दिशा में बातचीत कर रही है। टिकटॉक चीन में नहीं ऑपरेट करता है। बाइटडांस ने चीन के लिए टिकटॉक की तरह दूसरा ऐप Douyin को लॉन्च किया था। माइक्रोसॉफ्ट इसे खरीदने की नहीं सोच रही है।

20 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स

टिकटॉक के इंडिया बिजनस की बात करें तो यह कंपनी का सबसे बड़ा मार्केट है। सेंसर टॉवर डेटा के मुताबिक, भारत में इसे 650 मिलियन (65 करोड़) बार डाउनलोड किया गया है, जबकि 200 मिलियन (20 करोड़) रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। सरकार ने इसे जून के अंत में बैन कर दिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट से डील हो जाने के बाद चाइनीज ऐप का तमगा हट जाएगा और दोबारा भारत में टिकटॉक शुरू हो जाएगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक के इंडिया बिजनेस को खरीदना चाहती है लेकिन बाइटडांस इसे विदेशी या लोकल बायर्स के हाथों भी बेच सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *