August : आपका जन्मदिन अगस्त में है तो जानें कैसे हैं आप?

अगर आपका जन्मदिन किसी भी साल के अगस्त महीने में हुआ है तो जानिए एस्ट्रोलॉजी आपके बारे में क्या कहती है…

  1. आप एक नंबर के कंजूस हैं। आप अत्यंत टेलेंटेड और मनी माइंडिड हैं। आप जितने सज्जन दिखाई पड़ते हैं माफ कीजिएगा, उतने हैं नहीं।
  2. आप साम, दाम दंड भेद की नीति को मानने वालों में से है। लोगों का भला भी खूब करते हैं लेकिन मन ही मन उनसे रिटर्न की उम्मीद भी लगाए रखते हैं।
  3. ज्यादा दोस्त, सहेली बनाने में विश्वास नहीं रखते। अगर तब भी आपके कुछ दोस्त हैं तो मान कर चलिए कि वह उनकी दयालुता है। इसमें आपका कोई योगदान नहीं यानी अपनी और से आप कभी दोस्ती नहीं निभा पाते हैं।
  4. आपकी प्रतिभा का जवाब नहीं। कला, साहित्य और विभिन्न रचनात्मक विधाओं में आप अपनी विशिष्ट पहचान बनाते हैं। आपके भीतर सौंदर्य बोध कमाल का है।
  5. आप अपनी मर्जी के मालिक हैं। जिद या कहें बेकार की जिद आपको आगे बढ़ने से रोकती है। कई बार आप खुद अपनी अच्छी भली तैरती नाव को डुबो लेते हैं और फिर शहीद होने का ढोंग करते हैं।
  6. जुबान के बेहद कड़वे हैं आप, लोग आपकी पर्सनेलिटी से प्रभावित होकर आते हैं और आपको सुनकर कतरा कर निकल जाते हैं।
  7. आप खूबसूरत है इसमें कोई दो मत नहीं। लेकिन इस खूबसूरती के साथ मन की खूबसूरती लगभग लापता है। आपको घमंडी कहना गलत नहीं होगा।
  8. पैसों के सामने रिश्ते-नाते-दोस्ती-प्यार सब आपके लिए बकवास है। खासकर कभी किसी मौके पर आपको अपनी जेब से देना पड़ जाए तो सूरत उतर जाती है आपकी। आप अक्सर अच्छे दोस्त बिजनेसमैन, इंजीनियर, टीचर या फिर कलाकार होते हैं।
  9. प्यार के मामले में बुद्धू और बिगड़ैल होते हैं। हालांकि आप अपने आपको काफी स्मार्ट समझते हैं।
  10. लाइफ को लेकर आपमें एक खास किस्म की लापरवाही पाई जाती है। आपको लगता है जीवन किसी के भी साथ गुजारा जा सकता है अगर वह आपके शासन में रहने को तैयार हो। इसलिए अगस्त में जन्मे खूबसूरत युवा के पार्टनर अक्सर डल और एकदम साधारण होते हैं। यहां तक कि लोगों को आप पर कौतुक हो सकता है कि क्या सोचकर रब ने यह जोड़ी बना दी।

लक्की नंबर : 2 ,5, 9
लक्की कलर : स्लेटी, गोल्डन और रेड
लक्की डे : संडे, फ्राइडे और वेन्सडे
लक्की स्टोन : मून स्टोन
सुझाव : शिव मंदिर में दूध और मिश्री चढ़ाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *