BCCI calls IPL title sponsorship tenders for 4 months

BCCI ने 4 महीने के लिए IPL के टाइटल प्रायोजन की निविदाएं बुलाई

नई दिल्ली. गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच उपजे सीमा विवाद के कारण चीनी मोबाइल कंपनी वीवो को (IPL) के टाइटल प्रायोजन को 1 साल के लिए स्थगित करने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने साढ़े चार महीनों के लिए नए प्रायोजक की तलाश शुरू कर दी है। सोमवार को बीसीसीआई ने साफ किया कि यह जरूरी नहीं कि सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को ही टाइटल प्रायोजन के अधिकार दिए जाएं।सनद रहे कि भारत और चीन की सेना के बीच सीमा पर हुई हिंसक झड़प के बाद भारतीय बोर्ड और वीवो के बीच अनुबंध इस साल के लिए रद्द कर दिया था। वीवो से प्रतिवर्ष बीसीसीआई को 440 करोड़ मिलते थे। बीसीआई को उम्मीद है कि नए टाइटल प्रायोजक (Title sponsor) से उसे 300 करोड़ रूपए से ज्यादा मिलेंगे।

बीसीसआई के सचिव सचिव जय शाह ने बोलियां जमा करने के लिए 13 बिंदुओं की घोषणा की। अधिकार पाने वाले के नाम का ऐलान 18 अगस्त को किया जाएगा। बोलियां जमा करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त है। ए अधिकार 18 अगस्त 2020 से 31 दिसंबर 2020 की अवधि के लिए उपलब्ध हैं।

जय शाह इसमें कहा गया, इसके बारे में विस्तार से जानकारी उन्हीं पक्षों को दी जाएगी जो ईओआई (एक्सप्रेस आफ इंटरेस्ट) जमा करेंगे और योग्य पाए जाएंगे। सबसे ऊंची बोली लगाने वाले तीसरे पक्ष को अधिकार देने के लिए बीसीसीआई बाध्य नहीं होगा। बीसीसीआई का फैसला कई अन्य बातों पर भी निर्भर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *