CWC meeting Sonia Gandhi offers resignation, asks to start search for new president.jpg

CWC की बैठकः सोनिया गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश, नए अध्यक्ष की तलाश शुरू करने को कहा

नई दिल्ली. कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर पार्टी के दो खेमों में नजर आने की स्थिति बनने के बीच पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक जारी है। बैठक में सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है। बैठक में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कह दिया है कि वो अब आगे पार्टी अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी नए अध्यक्ष की तलाश करना शुरू करे। 

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सदस्य सोनिया गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए बोल रहे हैं। सोनिया गांधी ने अपना पद छोड़ने की पेशकश पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने आग्रह किया है कि वह अपने पद पर बनीं रहें। बता दें कि बैठक में कुल 52 सदस्य उपस्थित हैं।

सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं से साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष का पद नहीं संभालेंगी। सोनिया गांधी ने संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) के सदस्यों को पत्र लिखकर अपनी मंशा बता दी है। वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी के पत्र को पढ़ा जा सकता है। दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि बैठक में सोनिया से पद पर बने रहने के लिए कहा जा सकता है।

कांग्रेस के कई नेता अभी भी राहुल गांधी को अध्यक्ष पद सौंपने की वकालत कर रहे हैं। इनमें पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का नाम सबसे ऊपर हैं। वहीं सूत्रों का कहना है कि हो सकता है कि राहुल गांधी फिलहाल कांग्रेस के अध्यक्ष पद को न संभालें लेकिन आने वाले वक्त में वह अध्यक्ष बन सकते हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी कुछ समय के लिए अध्यक्ष पद पर बनी रहें और पार्टी नए अध्यक्ष की तलाश करें, इस पर भी वर्किंग कमेटी में विचार किया जा सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *