वर्क फ्रॉम होम करते हुए न करें ये गलतियां, हो सकते हैं इस बीमारी के शिकार

देश में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के केस को देखते हुए आज भी बहुत से लोग व्रक फ्रॉम होम कर रहे है। घर से काम करते हुए आज लोगों की जिदंगी में काफी बदलाव हुआ है। घर से काम करते हुए घरवालों और अपने काम के साथ जरुरी है कि आप अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखें। वर्क फ्रॉम होम में हुी कुछ गलतियों के कारण पेट से जुड़ी गंभीर बीमारी हो सकती है।

पाइल्स की बीमारी

वर्क फ्रॉम होम करते समय आपको पाइल्स यानि की बवासीर की समस्या हो सकती है। इसमें एनस के अंदर और बाहरी हिस्से की शिराओं में सूजन आ सकती है। कई बार गुदा के अंदरुनी और बाहरी हिस्से में कुछ मस्से बन जाते हैं, जिनमें कई बार खून निकलने लगता है।

इस कारण हो सकती है यह बीमारी

लगातार कई घंटों काम करना

लगातार कई घंटों तक बैठकर काम करने से पाइल्स की समस्या हो सकती है। इससे बचने के लिए लगातार एक जगह बैठ कर काम करने से परहेज करना चाहिए। काम करते समय थोड़ी-थोड़ी देर बाद आराम करना चाहिए।

शारीरिक गतिविधियां न करना

वर्क फ्रॉम होम में लगातार बैठ कर काम करते समय आप किसी भी तरह की शारीरिक गतिविधी नहीं करते है जिस कारण इस  बीमारी का खतरा काफी बढ़ जाता है। इसलिए जरुरी है कि आप  रोजाना योग या एक्सरसाइज करें।

मोटापा

Health Tips Sitting Is Also One Of Main Reasons For Fatty ...

मोटापा भी एक मुख्य कारण है जिस कारण पाइल्स की समस्या हो सकती है। मोटापा बढ़ना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। अगर आपका मोटापा लगातार बढ़ रहा है तो आपको इसे कम करने के लिए मेहनत करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *