Home minister Amit Shah admitted to AIIMS

गृह मंत्री Amit Shah की देर रात दोबारा AIIMS में भर्ती, सांस लेने में परेशानी

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah को एक बार फिर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (Aims) में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार शाह को शनिवार रात 11 बजे एम्स में दाखिल कराया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि COVID-19 से ठीक होने के बाद से उन्हें सांस लेने में दिक्कतें आ रही हैं।

शाह को दो अगस्त को कोरोना संक्रमित होने पर गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती कराया गया था। कोरोना को मात देकर वह 14 अगस्त को घर आ गए थे किंतु वायरस के बाद की तकलीफ़ों की वजह से 18 अगस्त को एम्स से भर्ती हुए थे और वहां से उन्हें 31 अगस्त को छुट्टी मिली थी। उन्हें इस बार एम्स के कार्डियो न्यूरो टावर में भर्ती कराया गया है।

AIIMS के एक सूत्र ने पत्रकारों से कहा, “माना जा रहा है कि वह अस्पताल में रहेंगे तो अच्छा रहेगा, क्योंकि इसके जरिए उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा सकेगी।” बताया जा रहा है कि शाह को एम्स अस्पताल के कार्डियो न्यूरो टावर में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि शाह ने 11 सितंबर को ही उन्होंने अहमदाबाद जिला और शहर में ₹222.17 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। गृह मंत्री का स्वास्थ्य ऐसे वक्त पर खराब हुआ है, जब कुछ ही दिनों बाद बिहार में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अस्पताल में रहने की वजह से चुनावी रणनीतियों में उनकी काम और विचारों की छाप देखने को मिलने की उम्मीद कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *