kamla-harris-of-indian-origin-becomes-vice-presidential-candidate-from-democratic-party

US: भारतीय मूल की Kamla Harris बनीं डेमोक्रेटिक पार्टी से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार

वाशिंगटन. वैश्विक महामारी कोविड-19 से सर्वाधिक पस्त महाशक्ति अमेरिका में इस वर्ष तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनावों की सरगर्मी जोर पकड़ने लगी है और इस बीच डेमोक्रेट्स के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस को पार्टी का उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित किया ।

बिडेन ने मंगलवार को 55 वर्षीय सुश्री हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करते हुए ट्विटर पर लिखा, “कमला हैरिस को इस लड़ाई में अपना साथी बनाकर मैं काफी प्रसन्न हूं, उनकी गिनती देश में सबसे अच्छी सीनेटर के रूप में होती है। मैंने काफी लंबे वक्त तक इनके साथ काम किया है, उन्होंने महिलाओं और बच्चों के लिए शानदार काम किया और भविष्य को तैयार किया है।”

उपराष्ट्रपति पद पर अपने नाम की घोषणा के बाद सुश्री हैरिस ने भी ट्वीट कर पार्टी का आभार जताया

हैरिस ने लिखा,” जो बिडेन लोगों को एकसूत्र में पिरोने वाले इंसान हैं और उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में यही किया है। मुझे इस बात की बहुत है खुशी कि मैं उनकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी हूं। वह जो भी कहेंगे मैं अपने कमांडर इन चीफ का आदेश मानूंगी।”

हैरिस पहली भारतीय मूल की महिला हैं, जो इतने बड़े पद के लिए उम्मीदवार बनी हैं। इससे पहले वह पहली भारतीय मूल की महिला थी जो सीनेटर चुनी गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *