Lava ने एक स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किए दो धांसू फीचर फोन

नई दिल्ली. देसी स्मार्टफोन कंपनी Lava ने अपने #ProudlyIndian पोर्टफोलियो के हैंडसेट्स को लॉन्च किया है। इस सीरीज में एक स्मार्टफोन के साथ दो फीचर फोन्स को भी लॉन्च किया गया है। लॉन्च किए गए फोन्स के नाम Lava Z61 Pro, Lava A5 और Lava A9 हैं।

लावा Z6 प्रो के फीचर्स, कीमत 5,777 रुपए

Lava z6 Pro

2 जीबी रैम और 16जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में 5.45 इंच का फुल एचडी+ फुल व्यू डिस्प्ले है। ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करने वाले इस फोन में फोटोग्रफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा लगा है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में आपको 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। फोन में दिया गया कैमरा पोर्ट्रेट मोड, बर्स्ट मोड, पैनोरमा, फिल्टर्स, ब्यूटी मोड, HDR और नाइट मोड के साथ आता है। ऐंड्रॉयड 9 ओेस पर काम करने वाले इस फोन में 3100mAh की बैटरी लगी है। फोन की कीमत 5,777 रुपये है।

लावा A5 #ProudlyIndian कीमत 1333 रुपण

Lava A5

यह एक फीचर फोन है। 1333 रुपये की कीमत में लॉन्च किए गए लावा के इस फीचर फोन में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। ड्यूल सिम स्लॉट के साथ आने वाले इस फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कंपनी का कहना है उसने इस फीचर फोन में खास ‘सुपर अल्ट्रा टोन टेक्नॉलजी’ का इस्तेमाल किया है, जो कॉल के दौरान यूजर की प्रिवेसी को बनाए रखती है। इसके साथ ही इस फोन में AI बैटरी फीचर भी मिलता है।फोन में 1000mAh की बैटरी लगी है जो एक बार चार्ज होने पर तीन दिन तक का बैकअप दे देती है। फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग का भी फीचर दिया गया है। फोन के रियर में एक कैमरा लगा है जो जूम और विडियो रिकॉर्डिंग फीचर के साथ आता है।

लावा A9 के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स, कीमत 1574 रुपए

Lava A8

1574 रुपये की कीमत में आने वाले इस फोन में 2.8 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। फोन में ड्यूल सिम स्लॉट, बिल्ट-इन ब्लूटूथ के साथ 1700mAh की बैटरी लगी है। यह बैटरी एक बार चार्ज होने पर 6 दिन तक का बैकअप दे देती है। फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्रफी के लिए फोन में फ्लैश लाइट के साथ 1.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में मिलने वाले अन्य फीचर्स में बड़े और बोल्ड फॉन्ट, कॉल रिकॉर्डिंग, कॉन्टैक्ट फोटो आइकन, सुपर बैटरी मोड, कॉल ब्लिंक नोटिफिकेशन, स्मार्ट सर्च, अलार्म, कैलकुलेटर और कैलेंडर शामिल हैं। यह फोन की 22 भाषा के इनकमिंग टेक्स्ट और 7 भाषा में टाइपिंग को सपॉर्ट करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *