Lightning strikes all over Syria due to explosion in Arab gas pipeline, Minister of Pentrolium fears terror attack

अरब गैस पाइपलाइन में विस्फोट के चलते पूरे सीरिया में बिजली गुल, पेंट्रोलियम मंत्री ने जताई आतंकी हमले की आशंका

अरब गैस पाइपलाइन में विस्फोट की खबर है। इस विस्फोट के कारण सीरिया में बिजली गुल हो गई है। सीरिया की सरकारी न्यूज़ एजेंसी सना ने पेट्रोलियम मंत्री अली घनम के हवाले से सोमवार को बताया कि अरब गैस पाइपलाइन में विस्फोट के कारण पूरे देश में ब्लैकआउट (बिजली गुल) हो गया है। उन्होंने कहा कि शुरुआती संकेत में यह आतंकवादी घटना लगती है। अरब गैस पाइपलाइन सिस्टम मिस्र से जॉर्डन और सीरिया तक फैली हुई है।

इखबरिया टीवी चैनल ने विस्फोट की तस्वीरों को प्रसारित किया, जिसमें विस्फोट के बाद आग की लपटे उठ रही हैं। अधिकारियों ने कहा कि ये विस्फोट राजधानी दमिश्क के उत्तर पश्चिम में स्थित सीरियाई कस्बे एड डुमायर और आद्रा के बीच हुआ है। पेट्रोलियम और खनिज संसाधन मंत्री अली घनम ने टीवी चैनल को बताया कि शुरुआती संकेतों से पता चला है कि पाइपलाइन पर हमला किया गया था। उन्होंने कहा कि दक्षिण में स्थित ऊर्जा स्टेशनों को इस पाइपलाइन के जरिए ईंधन पहुंचाया जाता है। फिलहाल इस विस्फोट के असल कारणों को जांचने के लिए एक टेक्निकल टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। 

वहीं, बिजली मंत्री ने पाइपलाइन विस्फोट को लेकर राज्य की समाचार एजेंसी सना के हवाले से कहा कि देश के प्रांतों में बिजली धीरे-धीरे बहाल होनी शुरू हो गई है।  बता दें कि 2013 में देश के गृहयुद्ध के दौरान विद्रोही गोलाबारी से गैस की पाइपलाइन में विस्फोट हो गया था और पूरे सीरिया की बिजली गुल हो गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *