Railway Job| Recruitment 2020

Railway Job: खुशखबरी , रेलवे में 1 लाख से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां, परीक्षा दिसंबर में

नई दिल्ली. Railway Job के लिए आवेदन करने वालों का इंतजार खत्म होने को है। भारतीय रेलवे (Indian Railways) में करीब 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा शुरू हो जाएंगी। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनोद कुमार यादव ने एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लाख 40 हजार 640 पदों के लिए भर्ती परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए 2 करोड़ 42 लाख आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। इन सभी आवेदन-पत्रों की जांच की प्रक्रिया पूरी हो गयी है। अब इन अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा के लिए तैयारी की जा रही है। परीक्षा की तारीखों की जल्द ही जानकारी दी जाएगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि सहायक लोको पायलट के लिए जिन लोगों का चयन हो चुका है, उन्हें निश्चित रूप से सेवा में लिया जाएगा। कोविड 19 महामारी के कारण उत्पन्न परिस्थियों की वजह से उनकी ज्वाइनिंग में देरी हुई है क्योंकि उन्हें मशीन और लोकोमोटिव पर प्रत्यक्ष प्रशिक्षण देने की जरूरत होती है। उन्हें चिंतित होने की जरूरत नहीं है। जिनका भी चयन हुआ है, वह अंतिम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *