Tennis: Novak Djokovic dismissed from US Open for hitting judge's ball

Tennis : जज को गेंद मारने पर नंबर वन टेनिस प्लेयर Novak Djokovic US Open से किए गए बाहर

नई दिल्ली. दुनिया के नंबर वन Tennis खिलाड़ी Novak Djokovic US open ओपन से अप्रत्याशित रूप से बाहर हो गए हैं। लाइन जज को गेंद से हिट करने के बाद उन्हें टूर्नमेंट से डिस्क्वॉलीफाई कर दिया गया। रविवार को सर्बिया के जोकोविच और स्पेन के पाब्लो करेनो बुस्टा के बीच लास्ट-16 (प्री क्वॉर्टर फाइनल) का मैच खेला जा रहा था। जोकोविच मैच के पहले सेट में 5-6 से पीछे चल रहे थे। इसी दौरान उन्होंने झुंझलाहट में एक शॉट मारा, जो लाइन पर खड़े जज के जबड़े पर लगा और वह गिर गईं जिसकी वजह से उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। 

हालांकि उन्होंने जज को जानबूझकर चोट नहीं पहुंचाई थी। गेंद से चोट लगने के बाद जज कुछ देर के लिए गिर पड़े थे। जोकोविच पाब्लो करेनो बुस्टा के खिलाफ मुकाबला कर रहे थे तभी ये वाकया हुआ।

इस वाकये के बाद जोकोविच मैच के बाद होने वाले कार्यक्रम में भी नहीं आए। उन्होंने सोशल मीडिया पर घटना के लिए खेद जताया। उन्होंने कहा, इस पूरे वाकये से मैं बेहद दुखी हूं। मैंने लाइन जज के बारे में जानकारी ली और राहत की बात है कि वह पूरी तरह ठीक हैं। मैं माफी चाहता हूं कि मेरी वजह से उन्हें दिक्कत हुई। ये अनजाने में हुआ। गलत हुआ। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *